गुरुवार, 11 फ़रवरी 2016

एचआईवी-एड्स जागरूकता अभियान National Youth Day

एचआईवी-एड्स जागरूकता अभियान के द्वारा मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस 
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय अलाहर में  होमी भाभा विज्ञान क्लब राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया जिसके उपलक्ष्य में एचआईवी-एड्स जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस आयोजन का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाचार्य नरेंद्र ढ़ीगड़ा ने किया। 
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि समाज को संक्रमित व्यक्ति का सहयोग करना चाहिए ना की उसका तिरस्कार करना चाहिए इस अवसर पर विद्यालय में पोस्टर बनाओ प्रतियोगिता, निबंध लेखन व वादविवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमे बच्चों ने बड़े ही उत्साह से भाग लिया व एचआईवी-एड्स पर अपने नजरिये को कागज पर उकेरा। बच्चों ने अपने पोस्टरों के माध्यम से यह सन्देश दिया कि एचआईवी-एड्स का उपचार उसके बारे में अधिक से अधिक जानकारी रखने में ही है क्योंकि यह रोग अज्ञानता की दशा में जल्द अपने पैर पसारता है।
इस अवसर पर एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया जिसमे अध्यापकों ने स्वामी विवेकानंद के जीवन व विश्व को उनके योगदान से परिचित करवाया। विज्ञान अध्यापक दर्शन लाल बवेजा ने इस अवसर पर बालकों को संबधित करते हुए कहा कि आज दुनिया के बहुत से देशों के युवक-युवतियां भयंकर रोग एचआईवी-एड्स की चपेट में आ रहे है, जो की खतरे की घंटी है। इस रोग से बचाव का एकमात्र उपाय इसके प्रति ज्ञान का संचार होना है। जितना हम इस रोग के फैलने के तरीकों से वाकिफ होंगे उतना ही हम सावधान रहेंगे और इस रोग से बचे रहेंगे।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक दर्शन लाल, रविंदर सैनी, जसविन्द्र कौर, भगवती शर्मा, पवन कुमार, धर्मेन्द्र सिंह, संदीप कुमार, सुनील काम्बोज, मुनीश शर्मा भी मौजूद थे। 
in news 



      

कोई टिप्पणी नहीं: